Tuesday 20 March 2018

विदेशी मुद्रा - बाइनरी - विकल्प व्यापार प्रणाली


बाइनरी ऑप्शन सिस्टम में शामिल हुए अगस्त 2007 स्थिति: सदस्य 1,607 पोस्ट मैं द्विआधारी विकल्प (मुद्रा) का व्यापार कर रहा हूं, यह कम तनावपूर्ण लगता है - आप प्रति विकल्प 5 से 500 या अधिक के लिए व्यापार कर सकते हैं - मैं 30 मिनट की चार्ट पर कीमत देखता हूं और खरीद (कॉल) या बेचने (डाल) पर रखा जाएगा कि कीमत 30min के अंत में खुली कीमत के ऊपर या उससे नीचे बंद हो जाएगी उदाहरण ईयू - खुले 13400 - समय 8:00 - कॉल की कीमत 13400 से ऊपर बंद हो जाएगी 8: 30 यदि आप अपने निवेश से 75-81 जीते हैं तो 10 रिटर्न 17.50 निवेश करें कोई भी सुझाव - या ट्रेडिंग सिस्टम जो मुझे बताएगा कि मूल्य ऊपर या उससे नीचे बंद हो जाएगा - ऊपर के आधार पर मैं इसके साथ अभी तक आया हूं। सिस्टम को केवल 60 से ऊपर सही करना पेंशन पैसा होगा, मैं अपनी एकल अटैचड इमेज पर बीबीएंड का इस्तेमाल करने पर विचार कर रहा हूं (क्लिक करने के लिए बड़ा करें) मैं द्विआधारी विकल्प (मुद्रा) का व्यापार कर रहा हूं, यह कम तनावपूर्ण है - आप 5 से व्यापार कर सकते हैं 500 या अधिक प्रति विकल्प के लिए मेरे लिए - मैं 30 मिनट की चार्ट पर कीमत को देखता हूं और खरीद (कॉल) या बेचना (रख) पर रखता हूं कि कीमत 30 मिनट के अंत में खुली कीमत के ऊपर या नीचे बंद हो जाएगी उदाहरण ईयू- खुला 13400 - समय 8:00 - कॉल की कीमत 13400 से ऊपर बंद हो जाएगी 8:30 यदि आप अपने निवेश से 75-81 जीते हैं तो 10 रिटर्न 17.50 निवेश करें कोई सुझाव - या ट्रेडिंग सिस्टम जो मुझे बताएगा कि कीमत ऊपर बंद हो जाएगी या नीचे - आधार पर हर बार जब कोई व्यक्ति बायनेरीज़ के बारे में बात करता है तो वे यह बात करते हैं कि हम कितना जीत सकते हैं, लेकिन न बताएं कि आप कितना खोते हैं, उदाहरण के लिए यदि आप 10 में निवेश करते हैं तो आप उन सभी 10 या सिर्फ एक हिस्से खो देंगे जरूरी नहीं। एक जोड़े या उससे अधिक है जो आपको जल्दी से बंद कर देगी हालांकि, ज्यादातर द्विआधारी विकल्प दलाल वास्तव में स्कैमर हैं अब तक किसी भी अनौपचारिक ब्रोकरों से दूर रहें गैर-अमरीकी नागरिकों के लिए, आईजी मार्केट संभवत: सर्वश्रेष्ठ ज्ञात हैं। अमेरिकी नागरिकों के लिए, केवल एनएएडीएक्स को यूएस में विनियमित किया जाता है। बहुत सी चर्चा के साथ एफएफ में नीचे कुछ धागे हैं आप बाइनरीऑप्शन डेली डॉट कॉम की भी जांच कर सकते हैं। उनको बताओ भाई - मैं उन सभी लोगों को बधाई देता हूं जो ब्ला ब्ला एक नज़दीकी नज़र रखता है - मैंने कुछ लोगों को अच्छी तरह से देख लिया है - मेरे स्वयं के 17 से अधिक ट्रेडों में 4 हारे हुए 13 विजेता थे मेरा आखिरी व्यापार अब भी 1 स्पर्श पर खुला है - - यूरो 13597 या 13142 - मैं नीचे एक के लिए खो रहा हूं --- मैं 100 50 का निवेश करता हूं प्रत्येक भुगतान 400 है - मुझे उम्मीद है कि शुक्रवार को किसी भी कीमत पर किसी भी कीमत पर हिट हो जाएगा - यह देखने देता है कि लाभप्रद व्यापारी सफल नहीं हैं, लेकिन अच्छी तरह से तैयार हैं हे ज़मानिब महान बात यह है कि मुझे लगता है कि अधिकांश खुदरा व्यापारियों को यह भी नहीं लगता है कि संस्थाएं संभवत: संप्रभुओं को टच एम्पी डीएनटी (डबल न टच) का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, यह एक अमीर त्वरित योजना नहीं है, और यहां तक ​​कि अच्छा द्विआधारी विकल्प व्यापारी भी साप्ताहिक रूप से जुर्माना वापस लेने का सुझाव देते हैं यदि द्विआधारी दलाल व्यवसाय से बाहर हो जाता है हां, आप सही हैं - अपना निवेश इनके पास रखें - अपना लाभ ले लो। मेरे पास बहुत अच्छा दलाल है वहाँ भी एक महान एजेंट वह बहुत उपयोगी है मैं उनका प्रचार करने का कोई तरीका नहीं हूं। व्यापारियों को घर के काम करने के लिए अगर कोई भी कोशिश करना चाहता है तो मैं 250 जमा की सिफारिश करेगा। और व्यापार के अनुसार केवल 5 प्रति व्यापार एक प्रणाली को खोजने की कोशिश करें जो 60-70 सही हो, आप धीरे-धीरे आपके खाते को दोहराएंगे। तो आप प्रति ट्रेड 10 तक जा सकते हैं- इस तरह से जारी रखें। अपना व्यापार आकार कभी भी दोबारा नहीं करें उस प्रणाली पर ध्यान केंद्रित करें जो सही है 70 इस थ्रेड का मुख्य लक्ष्य - ऐसे सिस्टम को खोजने के लिए जो सही है 60-70-- मैं आपको आमंत्रित करता हूं कि आप सभी को इनपुट दें। 1. मैंने जो चीज का उपयोग कर रहा हूं - उच्च प्रभाव वाली खबरों के लिए देखो - यह एफएफ कैलेंडर पर लाल दिखाता है अगर वास्तविक और पूर्वानुमान के बीच बड़ा अंतर है उस संबंधित दिशा में प्रवेश करें - समाप्ति - मैंने 30 मिनट का कॉल सेट किया है या उस मुद्रा के लिए अच्छा या बुरा समाचार पर निर्भर करता है। यह लगभग 90 विजेता है उदाहरण - पिछले हफ्ते - मैं न्यूजीलैंड खुदरा बिक्री के लिए रुका रहा, यह मेरे लिए आसान विजेता था। लाभप्रद व्यापारी सफल नहीं हैं लेकिन ठीक तैयार हैं जनवरी 2013 में शामिल हो गया स्थिति: थोड़ी देर के लिए चला गया 189 डाक आप मेरी बात याद कर रहे हैं बो के बारे में घोटाले की परिमाण के बारे में अच्छी तरह से जानकारी है I लेकिन संक्षेप में बो अधिक फायदेमंद है यदि आपके पास छोटे लाभ के साथ एक उच्च जीतने की दर है, तो 1-2 पिप्स के रूप में छोटे लाभ। अब आप देख सकते हैं कि आप बीओ में 1 पिप जीत के लिए और अधिक भुगतान करते हैं क्योंकि पेआउट दर 75 है, लेकिन मौके पर आपके पास केवल अपना छोटा तुकड़ा है। और हां मेरा बयान तब लागू होता है जब बीओ ब्रोकर ईमानदार होता है, कीमत में हेरफेर नहीं करता है और भरता है, इसमें कोई फिसलना या प्रसार नहीं होता है बीटीडब्ल्यू, यदि आप संपत्ति खरीदने नहीं कर रहे हैं लेकिन इसकी दिशा पर सट्टेबाजी करते हैं, तो वे नरक कैसे स्लीपेज का परिचय कर सकते हैं और फैल सकते हैं मैं ऊपर पोस्ट की गई वेबसाइट को देखें ब्रोकर अनुभाग कई ब्रोकर शिकायतों से भरा हुआ है, विशेष रूप से व्यापारियों से समस्याएं होने के बाद वे लाभदायक बन गए हैं। Nadex के अपवाद के साथ, फैलता कुछ हद तक एक nonissue है। अधिकांश प्लेटफार्म आपको भी एक व्यापार में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देते हैं यदि बाजार तेजी से बढ़ रहा है, तो दूसरों के साथ झुकाव होता है। विकल्प मौसमी व्यापारियों के लिए लाभदायक हो सकते हैं जो पहले से ही मौके पर उपलब्ध हैं। तुम मेरी बात याद कर रहे हो बो के बारे में घोटाले की परिमाण के बारे में अच्छी तरह से जानकारी है I लेकिन संक्षेप में बो अधिक फायदेमंद है यदि आपके पास छोटे लाभ के साथ एक उच्च जीतने की दर है, तो 1-2 पिप्स के रूप में छोटे लाभ। अब आप देख सकते हैं कि आप बीओ में 1 पिप जीत के लिए और अधिक भुगतान करते हैं क्योंकि पेआउट दर 75 है, लेकिन मौके पर आपके पास केवल अपना छोटा तुकड़ा है। और हां मेरा बयान तब लागू होता है जब बीओ ब्रोकर ईमानदार होता है, कीमत में हेरफेर नहीं करता है और भरता है, इसमें कोई फिसलना या प्रसार नहीं होता है बीटीडब्ल्यू, अगर आप परिसंपत्ति नहीं खरीद रहे हैं, लेकिन दिशा की सट्टेबाजी में कैसे वे नरक को झुकाव और फैला सकते हैं। केवल सिद्धांत में ही आप लगातार 1 या 2 पाइप लाभों में से कुछ हो सकते हैं। यदि बाजार वास्तव में चलती शुरू हो जाता है, तो आपको कई दलालों के साथ द्विआधारी प्लेटफार्म पर एक उद्धरण प्राप्त हुआ है, जो एक कॉलपुट खरीदने का प्रयास कर रहा है, या अन्य दलालों के साथ 1 या अधिक सेकंड के निष्पादन में देरी हो सकती है। इसके अलावा, अधिकांश ब्रोकर बिडस्क की औसत कीमत रायटर या ब्लूमबर्ग जैसे बड़े मूल्य वाली सेवाओं से बोली लगाते हैं। इस तरह के एक छोटे से अंतर का बहस करने और जीतने पर वे कैसे समाप्त हो जाएंगे जैसे मैंने पहले कहा था, मैं केवल 1 व्यापारी हूं इसलिए, मैं आपको ऊपर दिए गए वेबसाइट पर बाईरी विकल्प के लाभों और खतरों के अधिक विस्तृत अवलोकन के लिए निर्देशित करता हूं। सबसे बड़ा द्विआधारी विकल्प दलालों में से एक हाल ही में साइसेक से सलाहकार चेतावनी के तहत आया है बीमार यह जांच करने के लिए आप को छोड़ दें एक अमेरिकी नागरिक के रूप में, मेरे पास कम पसंद हैं, इसलिए नेडेक्स अब तक सबसे विश्वसनीय रहा है। जरूर, मेरा विचार सिद्धांत में अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन अगर हम इसे अधिक उचित बनाते हैं, तो 5 पिप्स के लाभ कहते हैं, यह इस तथ्य को बदलता नहीं है कि बीओ स्पॉट से अधिक उत्पादन कर सकता है। कीमत और तर्क में छोटे अंतर के बारे में - यह तर्क देते हैं कि क्या पैसे में या उसके बाद से पैसे का मैं बाद के उत्पीड़न पर बहस नहीं करता है। आपके लिंक के लिए धन्यवाद, यह मेरे लिए अच्छी तरह से पहले भी जाना जाता था, जब भी मैंने इस विषय पर शोध किया तो सभी में सभी स्वयं अपने निर्णय लेंगे, चाहे वे अन्य लोगों की गलतियों से सीखें या नहीं। केवल सिद्धांत में ही आप लगातार 1 या 2 पाइप लाभों में से कुछ हो सकते हैं। यदि बाजार वास्तव में चलती शुरू हो जाता है, तो आपको कई दलालों के साथ द्विआधारी प्लेटफार्म पर एक उद्धरण प्राप्त हुआ है, जो एक कॉलपुट खरीदने का प्रयास कर रहा है, या अन्य दलालों के साथ 1 या अधिक सेकंड के निष्पादन में देरी हो सकती है। इसके अलावा, अधिकांश ब्रोकर बिडस्क की औसत कीमत रायटर या ब्लूमबर्ग जैसे बड़े मूल्य वाली सेवाओं से बोली लगाते हैं। इस तरह के एक छोटे से अंतर का बहस करने और जीतने पर वे कैसे समाप्त हो जाएंगे जैसे मैंने पहले कहा था, मैं केवल 1 व्यापारी हूं इसलिए। वेबसाइट के FXProSystems लेखक के लिए स्वागत हैलो मुझे आपका स्वागत है पोर्टल FXProSystems में आपका स्वागत है मेरा नाम डैनियल अलार्ड है पहले से ही 7 साल से अधिक, मैं विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करता हूं। 2007 में विदेशी मुद्रा के साथ मेरा परिचय शुरू कर दिया। फिर भी, Im एक महत्वाकांक्षी युवा एक सफल व्यापारी बनने का सपना देखा और मदद व्यापार के साथ वित्तीय स्वतंत्रता हासिल। लेकिन यह उतना आसान नहीं था जितना मैंने सोचा था। अपने रास्ते की शुरुआत में, मैं बहुत गलत था, लेकिन अंततः मैं उसका सपना महसूस कर पा रहा था और मैं विश्वास से कह सकता हूं कि मैं खुश हूं। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा टीवी समाचार हमेशा विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में सामयिक समाचार विदेशी मुद्रा टीवी इस अनुभाग में निहित वीडियो सामग्रियां आपको नवीनतम विदेशी मुद्रा समाचारों में अपडेट कर देगी। विदेशी मुद्रा विज्ञप्ति एक्सचेंज दरों और घटनाओं को प्रभावित करने वाले चर पर प्रकाश डालेंगे, जो विदेशी मुद्रा पर प्रवृत्ति को उलटती रहती हैं विदेशी मुद्रा टीवी को देखते हुए आप अपनी खुद की व्यापारिक रणनीति को आकार देने में मदद करेंगे, जो कि नवागंतुकों और पेशेवर व्यापारियों दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे फॉरेनटीवी समाचार का पालन करते रहें हम आपके लिए काम करते हैं बायरिन विकल्प के साथ विदेशी मुद्रा बाइनरी विकल्प व्यापारियों के लिए विदेशी मुद्रा (विदेशी मुद्रा) बाजार चलाने का एक वैकल्पिक तरीका है। हालांकि ब्रोकरों की बढ़ती संख्या द्वारा प्रस्तावित लीवरेज स्पॉट विदेशी मुद्रा व्यापार की तुलना में वे विदेशी मुद्रा व्यापार करने का एक अपेक्षाकृत महंगा तरीका है। तथ्य यह है कि अधिकतम संभावित हानि आकृतिबद्ध है और पहले से ज्ञात है द्विआधारी विकल्प का एक बड़ा लाभ है। लेकिन पहले, द्विआधारी विकल्प क्या हैं वे एक द्विआधारी परिणाम के विकल्प हैं, यानी वे या तो पूर्व-निर्धारित मान (सामान्यतः 100) या 0 पर व्यवस्थित करते हैं। यह निपटारा मूल्य इस पर निर्भर करता है कि क्या द्विआधारी विकल्प वाले परिसंपत्ति का मूल्य समाप्ति के बाद स्ट्राइक मूल्य से ऊपर या नीचे कारोबार कर रहा है या नहीं। । विभिन्न स्थितियों के परिणामों पर अनुमान लगाने के लिए द्विआधारी विकल्प का उपयोग किया जा सकता है, जैसे कि कल या अगले सप्ताह तक एक निश्चित स्तर से ऊपर एसएम्पपी 500 का उदय होगा, क्या इस सप्ताह बेरोजगार दावे बाजार की अपेक्षा अधिक होंगे या यूरो या येन गिरावट अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज सोने का कहना है कि मौजूदा समय में सोने का प्रति ट्रेड औंस 1,195 पर कारोबार कर रहा है और आपको विश्वास है कि यह उस दिन 1200 से ऊपर कारोबार करेगा। मान लें कि आप सोने के कारोबार पर एक द्विआधारी विकल्प खरीद सकते हैं, जो उस दिन करीब 1200 या उससे ज्यादा के करीब है, और यह विकल्प 57 (बोली) 60 (ऑफर) पर कारोबार कर रहा है। आप विकल्प को 60 पर खरीदते हैं। अगर सोना 1,200 पर या इससे अधिक की बंद हो जाती है, जैसा कि आपको उम्मीद थी, आपका पेआउट 100 होगा, जिसका अर्थ है कि आपका सकल लाभ (कमीशन से पहले) 40 या 66.7 है। दूसरी तरफ, अगर सोने में 1,200 से नीचे की कमी होती है, तो आप 100 नुकसान के लिए अपना 60 निवेश खो देंगे। खरीदार और द्विआधारी विकल्प के विक्रेताओं एक द्विआधारी विकल्प के खरीदार के लिए, विकल्प की कीमत वह विकल्प है जिस पर विकल्प व्यापार होता है। द्विआधारी विकल्प के विक्रेता के लिए, लागत 100 और विकल्प मूल्य और 100 के बीच का अंतर है। खरीदार के परिप्रेक्ष्य से, द्विआधारी विकल्प की कीमत को इस संभावना के रूप में माना जा सकता है कि व्यापार सफल होगा इसलिए, उच्च द्विआधारी विकल्प मूल्य, स्ट्राइक से ऊपर संपत्ति मूल्य की बढ़ती संभावना की अधिक संभावना है। विक्रेताओं के परिप्रेक्ष्य से, संभावना 100 न्यूनतम विकल्प मूल्य है सभी द्विआधारी विकल्प अनुबंध पूरी तरह से संपार्श्विक हैं, जिसका अर्थ है कि एक विशिष्ट अनुबंध के दोनों पक्ष खरीदार और विक्रेता को व्यापार के अपने पक्ष के लिए पूंजी जमा करनी होगी। इसलिए यदि कोई अनुबंध 35 में कारोबार कर रहा है, तो खरीदार 35 का भुगतान करता है, और विक्रेता 65 (100 - 35) का भुगतान करता है। यह खरीदार और विक्रेता का अधिकतम जोखिम है, और सभी मामलों में 100 के बराबर है। इस प्रकार इस उदाहरण में खरीदार और विक्रेता के लिए जोखिम-इनाम प्रोफाइल निम्नानुसार कहा जा सकता है: खरीदार अधिकतम जोखिम 35 अधिकतम इनाम 65 (100 - 35) विक्रेता अधिकतम जोखिम 65 अधिकतम इनाम 35 (100 - 65) विदेशी मुद्रा बाइनरी विकल्प पर द्विआधारी विकल्प विदेशी मुद्रा पर नडेक्स जैसे एक्सचेंजों से उपलब्ध हैं जो उन्हें यूडीआरडी-सीएडी, यूआर-यूएसडी और यूएसडी-जेपीवाई जैसे सबसे लोकप्रिय जोड़े, साथ ही कई अन्य व्यापक रूप से व्यापारित मुद्रा जोड़े के साथ प्रदान करता है। ये विकल्प इंट्रेड से लेकर दैनिक और साप्ताहिक तक की समाप्ति के साथ प्रदान किए जाते हैं नडेक्स से स्पॉट फॉरेक्स बायनेरिज़ पर टिक आकार 1 है, और टिक का मूल्य 1 है। नैडेक्स द्वारा दिए जाने वाले अंतराल फॉरेक्स बाइनरी विकल्प प्रति घंटा समाप्त होते हैं, जबकि दैनिक दिन पूरे दिन निश्चित समय पर समाप्त होते हैं। साप्ताहिक द्विआधारी विकल्प 3 पीएम पर समाप्त हो जाते हैं शुक्रवार को। विदेशी मुद्रा के उन्मत्त दुनिया में, समापन मूल्य की गणना विदेशी मुद्रा संविदाओं के लिए कैसे की जाती है, Nadex विदेशी मुद्रा बाजार में पिछले 25 ट्रेडों की मिडपॉइंट कीमतों को लेता है। उच्चतम पांच और न्यूनतम पांच कीमतों को समाप्त करता है, और फिर बाकी 15 कीमतों के अंकगणित औसत लेता है। 15 दिसंबर 2014 से, विदेशी मुद्रा अनुबंधों के लिए, नडेक्स ने अंतर्निहित बाजार में पिछले 10 मिडपॉइंट कीमतों को लेने का प्रस्ताव दिया है, उच्चतम तीन और सबसे कम तीन कीमतों को हटा दें, और शेष चार कीमतों के अंकगणित औसत ले लें। विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए द्विआधारी विकल्प का उपयोग कैसे किया जा सकता है, यह प्रदर्शित करने के लिए EUR-USD मुद्रा जोड़ी का उपयोग करने देता है। हम एक साप्ताहिक विकल्प का उपयोग करते हैं जो 3 पी.एम. शुक्रवार को, या अब से चार दिन। मान लें कि चालू विनिमय दर EUR 1 USD 1.2440 है। निम्नलिखित दो परिदृश्यों पर विचार करें: (ए) आप मानते हैं कि यूरो शुक्रवार तक कमजोर होने की संभावना नहीं है, और 1.2425 से ऊपर रहना चाहिए। द्विआधारी विकल्प EURUSDgt1.2425 49.0055.00 पर उद्धृत किया गया है। आप 550 के कुल के लिए 10 कॉन्ट्रैक्ट्स खरीदते हैं (कमीशन को छोड़कर) शाम 3 बजे। शुक्रवार को, यूरो 1.2450 अमेरिकी डालर पर कारोबार कर रहा है। आपका द्विआधारी विकल्प 100 पर स्थिर हो जाता है, जिसमें आपको 1,000 का भुगतान होता है। आपका सकल लाभ (आयोगों को ध्यान में लेने से पहले) 450 या लगभग 82 है। हालांकि, अगर यूरो 1.2425 से नीचे बंद हुआ था, तो आप 100 नुकसान के लिए अपने पूरे 550 निवेश खो देंगे। (बी) आप यूरो पर मंदी की स्थिति में हैं और मानते हैं कि यह शुक्रवार तक गिरावट आ सकती है, जो कि 1.2375 अमेरिकी डॉलर है। द्विआधारी विकल्प EURUSDgt1.2375 को 60.0066.00 पर उद्धृत किया गया है। चूंकि आप यूरो पर मंदी है, इसलिए आप इस विकल्प को बेचेंगे। प्रत्येक द्विआधारी विकल्प अनुबंध को बेचने की आपकी प्रारंभिक लागत इसलिए 40 (100-60) है। मान लें कि आप 10 अनुबंध बेचते हैं, और कुल 400 प्राप्त करते हैं। 3 बजे। शुक्रवार को, यह कहें कि यूरो 1.2400 पर कारोबार कर रहा है। चूंकि यूरो समाप्त होकर 1.2375 की स्ट्राइक प्राइस से ऊपर बंद हुआ, आप अपने 400 या 100 पूर्ण निवेश खो देंगे। क्या होगा अगर यूरो 1.2375 के नीचे बंद हो गया था, जैसा कि आपको लगता था कि उस मामले में, अनुबंध 100 पर व्यवस्थित होगा, और आपको 600 या 150 के लाभ के लिए आपके 10 अनुबंधों की कुल 1,000 प्राप्त होगी। अतिरिक्त बुनियादी नीतियां आप करते हैं अपने बाइनरी विकल्प अनुबंध पर लाभ का एहसास करने के लिए अनुबंध की समाप्ति तक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, अगर गुरुवार को मान लें कि यूरो 1.2455 पर हाजिर बाजार में कारोबार कर रहा है, लेकिन शुक्रवार को अमेरिकी आर्थिक आंकड़े जारी होने पर आप मुद्रा में गिरावट की संभावना के बारे में चिंतित हैं। आपकी द्विआधारी विकल्प अनुबंध (EURUSDgt1.2425), जो आपकी खरीद के समय 49.0055.00 पर उद्धृत किया गया था, अब 7580 में है। इसलिए आप 10 विकल्प अनुबंधों को 55 के लिए, 55 के लिए खरीदे गए अनुबंधों को बेचते हैं, और कुल लाभ बुक करते हैं 200 या 36 का। आप कम जोखिम वाले इनाम के लिए एक संयोजन व्यापार पर भी डाल सकते हैं। समझाने के लिए USDJPY बाइनरी विकल्प पर विचार करें। अपना मत मान लें कि येन में उतार-चढ़ाव जो कि डॉलर के मुकाबले 118.50 पर कारोबार कर रहा है, काफी अधिक हो सकता है और यह शुक्रवार तक 119.75 से ऊपर या 117.25 के नीचे गिरा सकता है। इसलिए आप 10 बाइनरी ऑप्शन कॉन्ट्रैक्ट्स USDJPYgt119.75 खरीदते हैं, 29.5035.50 पर कारोबार करते हैं और 10 बाइनरी ऑप्शन कॉन्ट्रैक्ट्स USDJPYgt117.25, 66.5072.00 पर कारोबार करते हैं। इसलिए, आप USDJPYgt119.75 अनुबंध खरीदने के लिए 35.50 का भुगतान करते हैं, और 33.50 (यानी 100-66.50) के लिए USDJPYgt117.25 अनुबंध बेचते हैं। इस प्रकार आपकी कुल लागत 6 9 0 (355 335) है तीन संभावित परिदृश्य विकल्प समाप्ति से 3 बजे तक उठता है। शुक्रवार को: येन 119.75 से ऊपर कारोबार कर रहा है। इस मामले में, USDJPYgt119.75 अनुबंध का भुगतान 100 का है, जबकि USDJPYgt117.25 अनुबंध बेकार की समाप्ति समाप्त हो गया है। आपका कुल भुगतान 1000 रुपये, 310 या 45 के लाभ के लिए है। येन 117.25 से नीचे कारोबार कर रहा है। इस मामले में, USDJPYgt117.25 अनुबंध का भुगतान 100 का है, जबकि USDJPYgt119.75 अनुबंध बेकार है। आपका कुल भुगतान 1000 रुपये, 310 या 45 के लाभ के लिए है। येन 117.25 और 119.75 के बीच व्यापार कर रहा है। इस मामले में, दोनों अनुबंध बेकार हो गए हैं और आप पूरे 690 निवेश को नुकसान पहुंचा सकते हैं। द्विआधारी विकल्प में कुछ कमियां हैं: ऊपर या कुल इनाम सीमित होते हैं, भले ही परिसंपत्ति मूल्य बढ़ता है, और बाइनरी विकल्प एक व्युत्पन्न उत्पाद है जो समाप्ति के लिए एक सीमित समय के साथ है। दूसरी ओर, द्विआधारी विकल्प के कई फायदे हैं जो उन्हें विदेशी मुद्रा की अस्थिरता में विशेष रूप से उपयोगी बनाते हैं: जोखिम सीमित है (भले ही परिसंपत्ति की कीमतें बढ़ जाती हैं), जरूरी संपार्श्विक काफी कम है, और उनका उपयोग भी किया जा सकता है फ्लैट बाजारों में जो अस्थिर नहीं हैं ये फायदे अनुभवी व्यापारी के लिए विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प पर विचार के योग्य हैं जो मुद्राओं को व्यापार करने की तलाश में हैं। वेबसाइट के FXProSystems लेखक के लिए आपका स्वागत हैलो मुझे आपका स्वागत है पोर्टल FXProSystems में आपका स्वागत है मेरा नाम डैनियल अलार्ड है पहले से ही 7 साल से अधिक, मैं विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करता हूं। 2007 में विदेशी मुद्रा के साथ मेरा परिचय शुरू कर दिया। फिर भी, Im एक महत्वाकांक्षी युवा एक सफल व्यापारी बनने का सपना देखा और मदद व्यापार के साथ वित्तीय स्वतंत्रता हासिल। लेकिन यह उतना आसान नहीं था जितना मैंने सोचा था। अपने रास्ते की शुरुआत में, मैं बहुत गलत था, लेकिन अंततः मैं उसका सपना महसूस कर पा रहा था और मैं विश्वास से कह सकता हूं कि मैं खुश हूं। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा टीवी समाचार हमेशा विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में सामयिक समाचार विदेशी मुद्रा टीवी इस अनुभाग में निहित वीडियो सामग्रियां आपको नवीनतम विदेशी मुद्रा समाचारों में अपडेट कर देगी। विदेशी मुद्रा विज्ञप्ति एक्सचेंज दरों और घटनाओं को प्रभावित करने वाले चर पर प्रकाश डालेंगे, जो विदेशी मुद्रा पर प्रवृत्ति को उलटती रहती हैं विदेशी मुद्रा टीवी को देखते हुए आप अपनी खुद की व्यापारिक रणनीति को आकार देने में मदद करेंगे, जो कि नवागंतुकों और पेशेवर व्यापारियों दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे फॉरेनटीवी खबरों का पालन करते रहें हम आपके लिए काम करते हैं

No comments:

Post a Comment